दिग्विजय सिंह समेत छ:कांग्रेसी नेताओं को कोर्ट ने सुनाई सजा, जानिए क्या है मामला……

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज: इंदौर की विशेष कोर्ट ने दस साल पुराने एक मारपीट के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और अन्य 6 लोगों को एक – एक साल की कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा उन्हें पांच -पांच हजार का जुर्माना भी भरने का आदेश दिया गया है।बता दें कि यह मामला 2011 का है। 17 जुलाई 2011 को उज्जैन में दिग्विजय सिंह व अन्य लोगों ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की थी। खास बात यह है कि दिग्विजय सिंह का नाम इस प्राथमिकी में नहीं था। बाद में धारा 319 के तहत आवेदन देकर उनका नाम जुड़वाया गया था।

इस मामले में न्यायाधीश मुकेश नाथ ने फैसला सुनाया। हालांकि सजा सुनाने के कुछ देर बाद 25- 25 हजार के मुचलके पर जमानत मिल गयी। बता दें कि यह घटना 17 जुलाई 2011 को उस वक्त घटित हुई थी जब दिग्विजय सिंह एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उज्जैन आए थे। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उन्हें और अन्य कांग्रेसी नेताओं को काले झंडे दिखाए थे। इससे नाराज कांग्रेस के नेताओं ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की थी। इस घटना में भाजयुमो के अमय आप्टे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अभियोजन ने इस मामले में जीवाजीगंज थाने में मारपीट से संबंधित मामला दर्ज करवाया था।

बाद में अभियोजन ने कोर्ट में आवेदन देकर कहा था कि इस कांड में दिग्विजय सिंह की भी संलिप्तता है इसलिए उनका नाम भी प्राथमिकी में दर्ज किया जाए। कोर्ट ने इस आवेदन को स्वीकार कर नाम प्राथमिकी में जोड़ लिया। मामले में कोर्ट ने मुकेश भाटी, हेमंत चौहान, महेश परमार को बरी कर दिया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, दिलीप चौधरी, जयसिंह दरबार, असलम लाला, अनंत नारायण मीणा को आरोपित मानते हुए सजा सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!