भंडरिया के प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय में नदारत कर्मचारियों के खिलाफ आयुक्त ने की कार्रवाई,

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लकड़ा मंगलवार को भंडरिया पहुंचकर थाना एवं प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय से गायब कर्मचारियों पर कार्रवाई की। प्रखंड कार्यालय के 7 एवं अंचल कार्यालय के 9 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। आयुक्त ने गायब कर्मचारियों के संबंध में पूछा, तो उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा स्पष्ट जानकारी नहीं दी गयी। उनके न तो छुट्टी का आवेदन दिया गया था और न ही अनुपस्थित होने का स्पष्ट कारण ही अपने पदाधिकारी को बताया गया था। अनुपस्थिति पर आयुक्त ने नाराजगी जताई और जनहित के कार्य को देखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की।
कार्यालय से नदारद एवं अपने कार्यों से गायब कर्मचारियों की हाजिरी काटते हुए उनसे प्रखंड विकास पदाधिकारी को शो-कॉज करने का निर्देश दिया। वहीं शो-कॉज का जवाब मंतव्य के साथ उपायुक्त के माध्यम से आयुक्त कार्यालय को भेजने का सख्त निर्देश दिया। आयुक्त ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया और वहां कार्यरत एक-एक कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित कर्मचारियों से उनका परिचय पूछा एवं उनके कार्य गतिविधियों की जानकारी ली और उन्हें बेहतर कार्य करने की सीख दी। साथ कार्य-दायित्व का इमानदारी पूर्वक निर्वहन करने का निदेश दिया, ताकि योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिल सके।
अंचल कार्यालय का निरीक्षण करते आयुक्त
आयुक्त ने कहा कि सरकारी कर्मचारी अपने कार्यालय में या अपने कार्यों में रहकर जनता की सेवा करें। सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य से उन्हें सरकारी कर्मचारी बनाया गया है, उन उद्देश्यों की पूर्ति होनी चाहिए। सभी योग्य लाभुकों को योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। सरकारी योजना की लाभ से कोई वंचित नहीं रहे, इसका ध्यान रखें। आयुक्त ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय पहुंचे आमलोगों से भी बातचीत की और योजनाओं का लाभ मिलने में उन्हें कोई कठिनाई तो नहीं हो रही है, इसके बारे में भी जानकारी ली।
प्रखंड कार्यालय के इन कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई
आयुक्त एवं डीआईजी के औचक निरीक्षण के दौरान कार्यालय एवं अपने कार्यो से अनुपस्थित जिन कर्मचारियों पर करवाई हुई, उनमें प्रखंड कार्यालय के कनीय अभियंता संजय कुमार, पंचायती राज के प्रखंड सहायक अमित कुमार द्विवेदी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर, जीआरएस जयदीप टोप्पो एवं विजय कुमार कच्छप, बीएफ-टीएस रितिकेश आदित्य, विवेक तिवारी शामिल हैं। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को शो-कॉज करने का निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। साथ ही मंत्वय के साथ उपायुक्त के माध्यम से आयुक्त कार्यालय भेजने का निदेश दिया।
इसके अलावा कार्यालय में उपस्थिति के बावजूद रजिस्टर पर उपस्थिति दर्ज नहीं करने को लेकर कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई। अंचल कार्यालय में अनुपस्थित प्रधान सहायक राकेश विश्वकर्मा, सहायक प्रभा शंकर दुबे एवं प्रभात कुमार, राजस्व उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार, अंचल अमीन कामेश्वर मिस्त्री, अनुसेवक जितेंद्र कुमार, राजस्व कर्मचारी दिलीप कुमार बैठा, जीप चालक महेंद्र पासवान, राजस्व उपनिरीक्षक शिवपत राम के खिलाफ कार्रवाई की गयी। औचक निरीक्षण के दौरान आयुक्त जटाशंकर चौधरी, डीआईजी राजकुमार लफड़ा के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी बिपिन कुमार भारती, इंस्पेक्टर-सह- थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत आदि उपस्थित थे।
SATYA NURSING HOME
SATYA NURSING HOME

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!