आयुक्त ने पलामू प्रमंडल क्षेत्र में बन रहे NH-75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन कार्य में आ रहे गतिरोधों को दूर करने का दिया निर्देश

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: बुधवार को प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में आयुक्त जटाशंकर चौधरी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन कार्यों के प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें आयुक्त ने कहा कि पलामू प्रमंडल क्षेत्र में बन रहे राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 एवं 98 के निर्माण एवं भू-अर्जन कार्य में आ रहे गतिरोधों को दूर करने से कार्य में सहुलियत होगी और कार्य कराने में अनावश्यक विलंब भी नहीं होगा। पदाधिकारी, राष्ट्रीय उच्च पथ के प्रतिनिधि एवं कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि आपसी समन्वय रखते हुए कार्यों में प्रगति सुनिश्चित करें। सितंबर माह के अंत तक समस्या का समाधान कर गतिरोध दूर करें, ताकि सड़क निर्माण की प्रगति बनी रहे और शीघ्र सड़क बन जाए, जिससे लोगों का आवागमन सुलभ हो सके।

आयुक्त ने फेज वन एवं टू के सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूर्ण कराने एवं कार्यों में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि उच्च पथ के निर्माण कार्य में शिथिलता नहीं बरतें। उन्होंने छूटे हुए सभी प्लॉटों का 3G अवार्ड प्रदान करने का निर्देश दिया। राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 75 के गढ़वा-बाईपास में गढ़वा अंचल के खजुरी ग्राम में गैरमजरूआ एवं जंगल झाड़ी की प्रवृत्ति का होने के कारण जो भूमि एनएचएआई को स्थानांतरित नहीं किया जा सका है, उसे 15 दिनों के अंदर भू- स्थानांतरण संबंधित कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दिया, ताकि कार्यों को गति मिल सके। उन्होंने पलामू जिले में हरिहरगंज-पंडवा मोड़ सड़क निर्माण के लिए कैंप लगाकर रैयतों को एलपीसी निर्गत करने एवं भू अर्जन की अवशेष राशि को विशेष ध्यान देकर वितरण कराने का निर्देश संबंधित अंचल अधिकारियों को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!