लातेहार DC की पहल पर खुली सिटी लाइब्रेरी, विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी से सम्बंधित पुस्तकें लाइब्रेरी में हैं उपलब्ध

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: लातेहार जिले के डीसी अबु इमरान के द्वारा किये गए पहल पर लातेहार के प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए न केवल लाइब्रेरी शुरू की बल्कि कोचिंग संस्थान भी तैयार किया है। इस कोचिंग संस्थान में एक हफ्ते में पढाई शुरू हो जायेगी। इन कोचिंग संस्थानों में 100- 100 छात्र-छात्राओं को प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवायी जायेगी। कोचिंग का क्लास बन कर तैयार हो गया है एवं मिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह के अंदर कोचिंग संस्थान में पढ़ाई शुरू हो जायेगी।
पुराने अनुमंडल कार्यालय में बनी सिटी लाइब्रेरी
लातेहार जिला प्रशासन के अनुसार जिले में शिक्षा के विकास के लिए पुस्तकालयों की स्थापना की जा रही है। साथ ही जिले के युवक-युवतियों को प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता दिलाने के कोचिंग संस्थान का संचालन भी बहुत जल्द शुरू हो जायेगा। पुराने अनुमंडल कार्यालय लातेहार में सिटी लाइब्रेरी बन कर तैयार हो गयी है।
स्टूडेंट्स के लिए लाइब्रेरी में रखी किताबें
यहां यूपीएससी, जेपीएससी, एसएससी, बैंकिंग रेलवे इत्यादि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी से सम्बंधित पुस्तकें उपलब्ध हो गयी है। लाइब्रेरी में बैठ कर पढाई करने के लिए टेबल कुर्सी की व्यवस्था की गयी है। उपायुक्त लातेहार अबु इमरान ने कहा कि अगले माह जेपीएससी की परीक्षा होने वाली है। छात्र-छात्राएं लाइब्रेरी में आकर अध्ययन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!