नक्सली के नाम पर फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से मांगता था लेवि, पुलिस ने किया गिरफ्तार।।

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/लातेहार: लातेहार जिले के बरवाडीह थाना पुलिस ने नक्सली के नाम पर फेसबुक अकाउंट बनाकर लेवी मांगने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान मंगरा के रहने वाले कौशल कुमार के रूप में की गई। वह फेसबुक अकाउंट के माध्यम से लेवी वसूलने के नेटवर्क का मुख्य आरोपी था।
एक विशेष टीम ने रांची के चान्हो से उसकी गिरफ्तारी की है। थाना प्रभारी श्री निवास सिंह ने बताया कि आरोपी कौशल कुमार ने सुभाष राज के नाम से पहले फेसबुक एकाउंट बनाया । इसके बाद उसने फेसबुक पर नक्सली पर्चा का सिम्बल लगाकर अमडीहा निवासी अमित कुमार से पांच लाख रुपये लेवी की मांग की। लेवी की राशि नही देने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी।
इसके बाद थाना में कांड संख्या 35/ 2021धारा 385/387आईपीसी 17 सीएलए एक्ट के तहत उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ हेतु अभियान जारी था। इस संबंध में बरवाडीह थाना पुलिस को सूचना मिली कि इस कांड के आरोपी रांची के चान्हो में हैं।
आरोपी की सूचना मिलने पर एसडीपीओ दिलु लोहरा के द्वारा एक टीम बना कर मुख्य आरोपी कौशल कुमार को गुरुवार रांची जिला के चान्हो से गिरफ्तार कर लिया गया।गिरफ्तार आरोपी को शुक्रवार को लातेहार जेल भेज दिया गया है। वही छापामारी दल में थाना प्रभारी श्री निवास सिंह,पुअनि राज रौशन सिन्हा व जिला बल के जवान शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!