पोंची में स्टार क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित नॉक आउट कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का भाजपा नेता मनोज सिंह ने फीता काटकर किया उद्घाटन

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: सदर प्रखंड के पोंची में स्टार क्रिकेट क्लब द्वारा नॉक आउट कॉस्को क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। जिसका उद्घाटन रविवार को भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज सिंह ने फीता काटकर किया। मौके पर मनोज सिंह ने कहा कि सभी लोग यह जानता है कि खेल का हमारे जीवन में एक अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए क्योंकि खेल हमारे दिमाग को शरीर को स्वस्थ और सक्रिय रखने में मदद करता है। खेल गतिविधियों में भाग लेने से बच्चों की स्कूली/कॉलेज उपलब्धियों में बढ़ोत्तरी होती है।

बच्चों के जीवन में खेल बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त करने का रास्ता है लेकिन, ये उनकी गतिशीलता और अनुभव पर अधिक निर्भर करता है। खेल से हम सीख सकते है कि हमें अपने जीवन में आने वाली चुनौतियों से कैसे लड़ना चाहिए। उद्घाटन के दिन पहला मैच खामडीह बनाम पोंची के बीच खेला गया जिसमे खामडीह ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 102 रन बनाए। वही जवाबी पारी में 102 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पोंची की टीम 10 वें ओवर में 59 बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ी पीयूष सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया उसने बॉलिंग का बेहतर प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए।

क्रिकेट मैच का उद्घाटन करते भाजपा नेता व अन्य

वहीं, इस टूर्नामेंट के आयोजन कर्ता की अंकित शुक्ला, अनिश तिवारी, अनामुल खान ने बताया की यह टूर्नामेंट अंडर-18 यानी 18 वर्ष व उससे से कम उम्र वाले खिलाड़ियों के द्वारा खेला जाएगा। साथ ही टूर्नामेंट में जिस प्रखंड की टीम ने भाग लिया है उसी प्रखंड के निवासी खिलाड़ियों को होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में प्रथम आने वाले टीम को पुरस्कार के तौर पर 41 50 रूपया और ट्रॉफी दिया जाएगा एवं रनर टीम को 2500 और ट्राफी दिया जाएगा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!