बिजली आपूर्ति की लचर व्यवस्था के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, सहायक अभियंता व कनीय अभियंता को बरवाडीह से हटाने उठी मांग

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/बरवाडीह ( लातेहार ): बरवाडीह प्रखंड क्षेत्र में लगातार कटौती के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूटा। गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर कर जमकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के पूर्व ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय और थाना में ज्ञापन सौंपते हुए नगर भ्रमण कर विद्युत सब स्टेशन पहुंचकर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने विभाग की कार्यशैली के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पदस्थापित कनीय अभियंता वीरेंद्र चौधरी और सहायक अभियंता राम गोपाल राम को हटाने की मांग करते हुए लगभग एक घंटे तक सड़क जाम रखा।

दूसरी ओर इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रदर्शन करता से वार्ता करने प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय, सहायक अभियंता और कनीय अभियंता प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और लोगो को शांत कराया। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग की लचर व्यवस्था और विभागीय अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली लेकिन अंत तक प्रदर्शन करताओं और विभाग के अधिकारियों के बीच वार्ता सफल नहीं हुई।जिसके बाद मौके से प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं विद्युत विभाग के सहायक और कनीय अभियंता मौके से उठकर चलें गए। अधिकारियों के जाने के बाद प्रदर्शन कर्ताओं का आक्रोश और बढ़ता गया। वहीं मौके पर मौजूद सब इंस्पेक्टर राहुल मेहता के द्वारा मामले की जानकारी थाना प्रभारी श्रीनिवास कुमार सिंह को दी गई, थाना प्रभारी प्रखंड मुख्यालय से बाहर होने के बावजूद प्रदर्शन कर्ताओं से फोन पर वार्ता करते हुए पूरे मामले में उचित कार्यवाई करने को लेकर आश्वासन देते हुए रविवार को प्रखंड प्रशासन और उपभोक्ताओं की एक बैठक बुलाई गई है।

जिसके बाद प्रदर्शन करता शांत हुए और विरोध प्रदर्शन समाप्त किया। मौके पर व्यवसायिक संघ के कार्यकारिणी अध्यक्ष गुलाम असगर, व्यवसायिक संघ के सचिव सह सांसद प्रतिनिधि कन्हाई प्रसाद, नारायण प्रसाद (बबलू), भाजपा नेता मनोज प्रसाद, सुनील सिंह, मनोज यादव, विकास कुमार सिंह, शशी भगत, युवा कांग्रेस के नेता कुमार सज्जन सिंह प्रभाकर, विमलेश सिंह, शशि राज, संजय कुमार, सतीश कुमार गुप्ता, भगवान कुमार, महेंद्र प्रसाद, विवेक सिंह, गौतम पांडेय, पारस जायसवाल समेत काफी संख्या में लोग शामिल थे।

सहाय अभियंता व कनीय अभियंता करतें है अपनी मनमानी : ग्रामीण

लचर बिजली आपूर्ति के खिलाफ सड़क जाम के दौरान 50 की संख्या में मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह सहित 50 ने कहा कि सहायक अभियंता रामगोपाल राम व लाइनमैन व प्रभारी कनीय अभियंता वीरेंद्र चौधरी अपने मनमानी तरीके से बरवाडीह में बिजली की कटौती करते है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात तो यह है कि दोनों अभिकारी कभी भी मुख्यालय में नही रहते है। वहीं कन्हाई सिंह ने जिला उपायुक्त अबू इमरान से सहायक अभियंता व कनीय अभियंता को बरवाडीह से तबादला करने की मांग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!