हर-हर महादेव के जयकारे से दूर हो जाते हैं समस्त पाप : रामदास

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज/निलांबर पितांबरपुर : तरहसी थाना क्षेत्र के सिलदीलिया कला गांव में सावन पूर्णिमा के पूर्व भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी रामदास साहू और उनकी कुलवंती देवी ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना किया। पूजा कमेटी के लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र व फुल माला देकर सम्मानित किया। श्री साहू ने कलश यात्रा में शामिल सभी श्रद्धालुओं को कलश कलश देकर रवाना किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री साहू ने कहा कि भगवान शिव नाम से ही इंसान के समस्त पाप कट जाते हैं। हर शिवभक्त हर-हर महादेव का जयकारा बोलता है। इस जयकारे से मन, बुद्धि, विचार, कर्म, वाणी के सारे दोष नष्ट हो जाते हैं।
भगवान शिव को 108 नामों से भी पूजा जाता है। भगवान शिव को अर्द्धनारीश्वर भी कहा गया है। इस सृष्टि के आधार और रचयिता यानी स्त्री-पुरुष शिव और शक्ति के ही स्वरूप हैं। शिव-स्वरूप बताता है कि उन्हीं में ही सारी सृष्टि समाई हुई है। भगवान शिव की जटाएं अंतरिक्ष का प्रतीक हैं।चंद्रमा मन का प्रतीक है। भोले बाबा का मन चांद की तरह निर्मल,उज्ज्वल है। शिव के तीन नेत्र हैं। इसीलिए उन्हें त्रिलोचन भी कहते हैं।उन्होंने मंदिर कमेटी के लोगों को अस्वस्थ करते हुए कहा है कि मंदिर में जो अधूरे कार्य है उसे पूरा किया जाएगा। आप सभी एक बैठक करें जिसमें मुझे आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि भगवान मुझे इस लायक बनाया है तो हम अपनी कमाई से मंदिर मस्जिद आदि धर्म स्थलों पर हर संभव सहयोग करते हैं।
https://youtu.be/QkEK8l2DJ5c
कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं को संबोधित करते रामदास साहू
आप सभी मुझे जब भी जरुरत समझें मुझे याद करें हम हर वक्त आपके लिए तत्पर हैं। मौके पर कार्यक्रम का संबोधन बागेश्वर पांडे सीताराम दुबे प्रसिद्ध नारायण तिवारी नवल किशोर राय नसीम खलीफा आदि ने भी किया। मौके पर पूजा कमेटी के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह राजेंद्र सिंह नुरु सिंह, केश्वर पासवान, अशोक सिंह बाबू चंदन सिंह, ललन सिंह, कपिल सिंह, सत्येंद्र सिंह,भोला साहू, अलाउद्दीन मियां, मोजिक मियां, शकील अहमद सहित दर्जनों लोग शामिल थे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!