सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपील के बाद कैंसर पीड़ित आरुही के इलाज में उठे कई हाथ, सरकारी सहयोग की प्रकिया भी हुई शुरू

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/बरवाडीह (लातेहार): जिले के बरवाडीह प्रखंड अंतर्गत गढ़वाटाड़ निवासी मनोज कुमार की ढाई वर्षीय बेटी आरुही पिछले कई माह से ब्लड कैंसर नामक बीमारी से जंग लड़ रही है। परिजनों ने बताया कि उसका इलाज यूपी के वाराणसी स्थित कैंसर अस्पताल में चल रहा है। मगर उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उसके इलाज में आर्थिक परेशानी आ रही है। कैंसर पीड़ित आरुही वर्तमान समय में बनारस में अपनी मां के साथ हैं। वही उसके पिता मनोज कुमार इलाज के लिए आर्थिक सहयोग इकट्ठा करने को लेकर बरवाडीह में हैं। मनोज की माने तो उनकी बेटी लगभग 6 माह से कैंसर से पीड़ित है। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण वह उसका इलाज नहीं करा पा रहे हैं। मामले में लगातार सामाजिक संगठनों और सरकार से सहयोग की अपील भी कर रहे हैं।

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मदद के लिए की जा रही है अपील

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर फेसबुक व्हाट्सएप आदि पर किये गए अपील का दिखा रहा है। स्थानीय सामाजिक संगठन अपना अधिकार अपना सम्मान मंच की सचिव संतोषी शेखर ने मामले में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत स्वास्थ्य मंत्री और चतरा सांसद से ट्विटर के माध्यम से मदद की गुहार लगायी। मुख्यमंत्री कार्यालय और राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा मंगलवार की शाम संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना के तहत सहायता पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए लातेहार के सिविल सर्जन कार्यालय को निर्देशित किया गया। साथ ही इसकी रिपोर्ट बरवाडीह सीएचसी के प्रभारी को देने का निर्देश दिया गया है।

इधर, ट्वीट से जानकारी मिलने पर कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ झारखंड के चर्चित समाजसेवी बहरागोड़ा के पूर्व विधायक कुणाल सारंगी ने भी रिट्वीट करके झारखंड सरकार के साथ-साथ यूपी सरकार से मदद की अपील की है। दूसरी ओर सांसद सुनील सिंह के द्वारा भी इलाज में सरकारी मदद पहुंचाने के लिए दस्तावेज की मांग की गयी है। आरुही के इलाज में स्थानीय लोगों के द्वारा भी आर्थिक मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। सोशल मीडिया और अन्य तरीके से सहयोग की अपील की जा रही है। उधर, प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय द्वारा भी बीमार आरुही इलाज भी सरकारी मदद के साथ-साथ निजी तौर पर भी सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

अगर आप ही करना चाहते हैं मदद तो ऐसे करें

मनोज कुमार के गूगल पे फोन-पे नंबर 6202217834 पर लोग अपने सामर्थ के हिसाब से सहयोग कर रहे हैं। अगर आप भी इस नन्हीं सी बच्ची के इलाज के लिए मदद करना चाहते हैं तो इसी नंबर पर यथासंभव पैसा भेजकर मदद कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!