NPU में शैक्षणिक अराजकता चरम पर, परीक्षा विभाग में पेन, पेपर की कमी और विश्वविद्यालय के कुलपति को 28 लाख का इनोवा क्रिस्टा कहा से : ABVP

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा प्रमंडलीय कार्यालय गणपति धर्मशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। जिसमें मुख्य रूप से राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विनीत पांडे, विश्वविद्यालय संयोजक कुमार नवनीत, प्रादेशिक विश्वविद्यालय प्रांत सह प्रमुख आनंद पांडे, जिला संयोजक अभय वर्मा,जिला सोशल मीडिया प्रमुख राजन कश्यप ,जिला एसएसडी सह संयोजक सुमित पाठक,नगर सह मंत्री रामा शंकर पासवान उपस्थित थें।

इस मौके पर परिषद के सदस्यों ने कहा कि नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता चरम पर है। विवि के नियंत्रक और कुलपति का कहना है कि परीक्षा विभाग में पेन, पेपर की कमी है। अगर ऐसी बात है तो विश्वविद्यालय के कुलपति को 28 लाख का इनोवा क्रिस्टा कहां से उपलब्ध कराया गया। कहीं ना कहीं यह छात्रों के पैसे का दुरुपयोग है। हम सबको यह ज्ञात है कि पूर्व में ही विश्वविद्यालय के कुलपति के पास अच्छी गाड़ी उपलब्ध है। विद्यार्थी परिषद इसका कड़े शब्दों में निंदा करती है। नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय की वर्तमान स्थिति यह है की,न समय पर नामांकन है, न परीक्षा और न ही परिणाम है। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन अपने भोग की वस्तुएं खरीदने में मग्न है।

इन्हें छात्रों की भविष्य की कोई चिंता नहीं है। विश्वविद्यालय के कुलपति के आने के पश्चात आज तक कोई भी छात्र हित के लिए कार्य नहीं हुआ है। दिन प्रतिदिन छात्रों की समस्याएं और बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसी स्थिति में विद्यार्थी परिषद अनावश्यक छात्रों के पैसे की उगाही एवं उसका दुरुपयोग का कड़े शब्दों में निंदा एवं विरोध करती है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विनीत पांडे ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति एवं रजिस्टार की मिलीभगत से छात्रों के पैसे का भरपूर दुरुपयोग हो रहा है एवं विश्वविद्यालय की स्थिति दिन प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के द्वारा त्यागपत्र देने के बावजूद भी उन्हें जबरदस्ती परीक्षा विभाग में रखा गया है। विश्वविद्यालय संयोजक कुमार नवनीत ने कहा कि नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों में धड़ल्ले से पैसे उगाही का खेल चल रहा है एवं विश्वविद्यालय प्रशासन अभी भी उससे अनजान बनी हुई है। इस अवसर पर परिषद के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रोहित देव, नितीश दुबे, अमन गुप्ता, मिथीलेश दीक्षित,राहुल कुमार चेरो आदि उपस्थित थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!