65 वर्षीय भोला उरांव दर दर भटक रहे है वृद्धा पेंशन के लिए, मुखिया से लेकर प्रखंड पदाधिकारी तक लगा चुकें है गुहार

LIVE PALAMU NEWS
लातेहार/हेरहंज (रूपेन्द्र कुमार): सरकार अपने सरकारी सिस्टम का लाख दावे कर ले परन्तु कहा तक गरीब और लाचार लोगों को इसका लाभ मिल रहा है ये सबको पता है, सही मायनों में देखा जाए तो सरकारी सिस्टम गरीबो और लाचार लोगो के लिए बेकार हो चुका है। ये हम नही कह रहे है ये खुद आम जनता बोल रही है। लातेहार जिले के हेरहंज प्रखण्ड अंतर्गत नवादा गांव निवासी भोला उरांव (65 वर्ष) कई बार प्रखंड कार्यालय के पदाधिकारियों के पास आवेदन के कर वृद्धा पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन के लिए गुहार लगा चुके हैं, परन्तु आजतक इन्हें सरकार द्वारा चलाए जा रहे बुजुर्गो एवं दिव्यांगों के लिए पेंशन योजना का लाभ नही मिला पाया है।
भोला उरांव बताते है कि बीते तीन-चार वर्षों से मुखिया एवं प्रखंड कार्यालय का चक्कर काटकर थक गए है लेकिन किसी ने इनकी फरियाद नही सुनी, उन्होंने बताया कि इनकी पत्नी को भी इसका लाभ नही मिलता, वर्तमान में दोनों लोग होटलो में दोना बनाकर बेचते है जिससे मिले हुए कुछ पैसे इनका भरण पोषण किसी तरह चलता है।
नवादा गांव के समाज सेवी ओमप्रकाश भगत ने बताया कि पत्नी दोना बनाकर तैयार करती है और भोला उरांव उसे एक दुकान से दूसरे दुकान जाकर बेचते है। उन्होंने ने बताया कि भोला उरांव को लकवा मार दिया था जिससे यह बहुत मुश्किल से चल फिर पाते है, भोला उरांव ने कई बार अंचल कर्मी और मुखिया के पास गुहार लगाई परन्तु कोई लाभ नही मिला। समाज सेवी ओमप्रकाश भगत ने लातेहार उपायुक्त से आग्रह किया है कि भोला उरांव जैसे गरीब लोगों को जल्द से जल्द पेंशन योजना का लाभ दिया जाए ताकि वृद्धावस्था में उन्हें दरबदर भटकना न पड़े।।
भगवती हॉस्पिटल डाल्टेनगंज पलामू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!