त्रिकूट पहाड़ी के ट्रालियों में फंसे हैं 48 लोग, NDRF और आर्मी के द्वारा रेस्क्यू जारी

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/देवघर: जिले के त्रिकुट पहाड़ी पर हुए रोपवे हादसे में अभी 48 लोग अलग अलग ट्रालियों में लगभग 200 फीट की ऊंचाई पर फंसे हूए हैं। फिलहाल वायुसेना, आइटीबीपी, एनटीआरएफ की टीम लोगों को रेस्क्यू करने में लगी हुई है। बता दें कि घटनास्थल के समीप सैकडों की तादाद में भीड़ इकट्ठी है जो अपने परिजनों को सुरक्षित देखने की आस में है।

रविवार की रात में एनडीआरएफ ने रेस्क्यू शुरू किया था जिसमें लगभग 2 दर्जन लोगों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था। सोमवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी लोगों को रेस्क्यू करने में जुट गया। फिलहाल खाली ट्राली की मदद से फंसे लोगों तक पानी व बिस्किट पहुंचाया गया है। बता दें कि रविवार की शाम 4 बजे के करीब त्रिकूट पहाड़ी के रोपवे का एक तार टूट जाने के कारण यह हादसा हुआ।

इस हादसे में सुरा गांव निवासी सुमति देवी (40वर्ष) की मौत हो गई। रोपवे की तीन ट्रालियां असंतुलित होकर पहाड़ी से टकरा गई जिसके कारण अधिकांश लोग घायल हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि रोपवे पर लोड बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ है। मौके पर स्थानीय सांसद निशिकांत दूबे, उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री समेत कई आला अफसर मौजूद हैं।

DPS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!