सैमफोर्ड हॉस्पिटल द्वारा आयोजित नि:शुल्क जांच शिविर में 230 मरीजों का किया गया जांच

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदिनीनगर: पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार को सैमफोर्ड हॉस्पिटल द्वारा नि: शुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सबसे पहले भगवती हॉस्पिटल के डॉक्टर सुशील कुमार पांडेय एवं भगवती हॉस्पिटल के संचालक परमेश्वर तिवारी जी ने सैमफोर्ड हॉस्पिटल राँची के डॉक्टर को बुके देकर उनका स्वागत किया। सैमफोर्ड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कोकर चौक राँची एवं भगवती हॉस्पिटल डालटनगंज के द्वारा एक निःशुल्क स्वास्थ जाँच शिविर में तकरीबन 230 मरीजों का निःशुल्क जांच किया गया।

मस्तिष्क एवं तंत्रिका रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण कुमार ने मरीजों को देखा साथ ही प्रत्येक मरीजों को निःशुल्क परामर्श एवं जाँच भी किया गया। जिसमें कि ब्लडप्रेशर, ब्लड शुगर जाँच एवं अन्य तरह का भी जाँच किया गया। साथ ही साथ प्रत्येक मरीजों को मुफ्त में दवा भी वितरित किया गया। सैमफोर्ड हॉस्पिटल के मस्तिष्क एवं तंत्रिका रोग विशेषज्ञ डॉ अरुण कुमार ने लोगों को बताया कि यदि इसे शुरुआती दौर में पहचान लिया जाए तो अधिकतर समस्याओं को दवाओं से पूर्णतः तरह ठीक किया जा सकता है। वहीं बीमारी को सामान्य सिर दर्द आदि मानकर अनदेखी करने पर रोगी को लकवा, ब्रेन स्ट्रोक से लेकर याददाश्त तक प्रभावित हो सकती है। इन रोगों में MRI जाँच की अहम भूमिका है। इसलिए जैसे ही लगे कि बोलने में अंतर , शारीरिक असुंतलन, शरीर मे अकड़न,कमजोरी, याददाश्त में कमी , उठने बैठने व चलने में परेशानी, शरीर मे कंपन , मांसपेशियों में जकड़न , कुछ निगलने में कठनाई जैसे लक्षण दिखे तो तुरंत न्यूरोलॉजिस्ट, न्यूरोसर्जन से सलाह ले लेनी चाहिए।

मौके पर मार्केटिंग मैनेजर अमित चन्देल ने लोगों को बताया कि कम समय में सैमफोर्ड हॉस्पिटल ने पूरे झारखंड, बिहार एवं छत्तीसगढ़ के मरीजों का बेहतर इलाज करवाने की पहली उपलब्धि हासिल किया जिसने कि 40,000 मरीजों का सफल इलाज किया । रांची सैमफोर्ड हॉस्पिटल में हर डिपार्टमेंट के डॉक्टर सेवा दे रहे है। 24×7 इमरजेंसी सेवा भी उपलब्ध है। एक ही छत के नीचे सारे जांच की भी व्यवस्था है। जांच शिविर में मुख्य रूप से उपस्थित भगवती हॉस्पिटल के डॉ सुशील कुमार पांडेय, संचालक परमेश्वर तिवारी सैमफोर्ड हॉस्पिटल मार्केटिंग मैनेजर अमित चन्देल, महिमा, महेश , मिथिलेश, रवि, तनु, नर्सिंग स्टाफ एवं अन्य लोग थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!