हैदरनगर प्रखंड के तारा गाँव का सड़क बद से बदतर

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज : हैदरनगर प्रखंड के तारा गाँव के हरिजन टोला आज भी सड़क विहीन है। इस सड़क पर मोटरसाइकिल तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। ग्रामीण सह समाजसेवी रैमल पासवान ने जनप्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि हरिजन टोला में लोग गरीबों से केवल वोट झटकने के लिए आते हैं और चुनाव हो जाने के बाद एक बार सुधि लेने तक नही पहुँचते।

उन्होंने बताया कि 2019 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक वोट मांगने गाँव आए थे, पर चुनाव जीतने के बाद से लेकर आज तक टोला के लोगों का हल तक भी पूछने नही आये है, रैमल ने बताया कि विधयाक जी ने चुनाव के समय ग्रामीण जनता से वादा किया था कि चुनाव जीतने के बाद गाँव की सड़क पूर्ण रूप से बनवा दिए जाएंगे। किन्तु विधायक अब तक एक बार भी हम गरीबों के हरिजन टोला में कुशल छेम पूछने नही पहुँचे है।

ग्रामीणों ने यह भी कहा कि सबसे अधिक परेशानी तब होती है जब किसी का तबियत खराब होती है और मरीजों को खाट पर लेटाकर 6 किलोमीटर पैदल चलकर हैदरनगर अस्पताल पहुँचाना विवशता होती है। कई लोग अब तक सड़क नही होने के कारण चिकित्सकों के पास पहुँचने में अपना दम रास्ते मे ही तोड़ दिए है। वही दूसरी ओर सड़क नही होने के कारण सबसे अधिक परेशानी बच्चों को विद्यालय जाने में होती है, बच्चें किसी तरह कीचड़ भरे सड़क पर पैदल चलकर विद्यालय पहुँचते है।

ग्रामीण करेंगें जनप्रतिनिधियों के बहिष्कार

हैदरनगर प्रखंड के तारा गाँव अंतर्गत हरिजन टोला के ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव तो हर पांच साल में होना तय ही है किंतु अब वैसे जनप्रतिनिधियों का ग्रामीण बहिष्कार करेंगे जो चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे तो करते तो है पर चुनाव जीतने के बाद ग्रामीणों का हाल तक पूछने नही आते है।

उन्होंने कहा कि हम गरीबों के लिए अभी तक किसी जनप्रतिनिधि ने नही सोचा पर अब हम गरीबों को भी सड़क शिक्षा और सिचाई चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तारा पंचायत के ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का विरोध करने मन बना लिए है और अब गाँव का विकास नही हुआ और सड़कें नही बानी तो जनप्रतिनिधियों को गाँव मे घुसने की इजाजत भी नही देंगें।।

Hello there
Leverage agile frameworks to provide a robust synopsis for high level overviews.
error: Content is protected !!