स्टूडेंट यूनियन आइसा ने अपनो की याद में तीसरे दिन भी निकाली यात्रा

LIVE PALAMU NEWS

#live palamu/panki : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) पलामू प्रमंडलीय कमिटी ने तीसरे दिन भी यात्रा जारी है, यात्रा के दौरान पहली पड़ाव पांकी विधानसभा क्षेत्र के भरी गांव में हुआ। आइसा के संघर्षशील साथी सूरज कुमार उर्फ सन्नी की नेतृत्व में नदी किनारे बस्ती से सुबह पैदल यात्रा निकाल कर अम्बेडकर चौक के पास एक सभा किया गया।

जिसका संचालन आइसा जिला सचिव रंजीत कुमार सिंह ने किया। साथ ही तेतराई चौक, कसमार बाजार, पांकी मस्जिद चौक पर सभा की गई। कसमार में भाकपा माले के साथी सतेंद्र कुमार को श्रद्धांजलि दी गई। वही कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आइसा राज्य सचिव त्रिलोकीनाथ ने कहा कि हम इस यात्रा के माध्यम से इस काल में अपनो की बीच खोए लोगो की याद करते है इस काल में मौत को हम मौत नही कहेंगे ये सरकारी सिस्टम द्वारा हत्या है लोगो की मौत अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवा की कमी से हुई है आज पूरा देश बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के बिना त्रस्त है, सरकार हर मोर्चे पर विफल है।

https://youtu.be/82l1ozt4C3I

पंचायत स्तर पर बने सभी उप स्वास्थ्य केंद्र बेकार पड़ी है न उसमे डॉक्टर है न बेड है और नही हॉस्पिटल कभी खुलता है। उन्होंने पलामू की बेटी समृद्धि उत्कर्ष और पूर्व सासंद जोरावर राम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कोरोना काल मे बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के बजाय मोदी बंगाल चुनाव में एक महिला मुख्यमंत्री की मजाक बनाते हुए ओ दीदी ओ दीदी चिल्ला रहे थे और इधर देश मे हाहाकार मच रहा था। 

मौके पर आइसा जिलाध्यक्ष दिव्या भगत ने कहा कि इस महामारी में शिक्षा पर सीधा प्रहार है। पिछले साल से ही पूरा शैक्षणिक संस्थान बंद है सभी तरह संस्थान खुले है  ऑनलाइन शिक्षा ने नाम पर भी लूट है ऑनलाइन शिक्षा की हकीकत गांव में देखा जाए जंहा न तो न तो अच्छी बिजली है और नहीं नेटवर्क है।  लोग लॉक डाउन के वजह से अपनी रोजगार गवा बैठे है इधर महंगाई दिन पर दिन सातवें आसमान छू रही।

तेल के साथ खाद्द सामग्री का मूल्य वृद्धि हो रहा है उधर देश के प्रधानमंत्री  आपदा को अवसर में बदलनेमें लगे है स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के बजाय सेंट्रल विस्टा बना रहे है। आइसा मांग करती है कि हर जिले में 100 वेंटिलेटर, ecmo मशीन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए और गांव कस्बो स्कूल में वैक्सीन उपलब्ध कराते हुए स्कूल खोला जाए साथ ही कोरोना के तीसरे फेज से पहले पूरे देश को टीकाकृत किया जाए।

मौके पर आइसा जिला सचिव रंजीत कुमार सिंह, भीम आर्मी के नागमणि रजक, रामकुमार रामु, आइसा प्रखंड प्रभारी गुड्डू कुमार, कंचन, विकास, उमेश, देवेंद्र, अजय, गौतम, माले के पांकी सचिव अविनाश रंजन, अखिलेश कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।।

रिपोर्ट महबूब आलम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!