सर्च टैलेंट शो का मंच बच्चों में सृजनशीलता बढ़ाता है: नगर आयुक्त

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू न्यूज/मेदनीनगर: इंडियाज रियलिटी शो बेस्ड सर्च टैलेंट (IRSBST) का ऑफिशियल चैनल व प्रोमो-एक्सक्लूसिव वीडियो का विमोचन मेदिनीनगर नगर निगम महिला नगर आयुक्त समीरा एस व उप महापौर मंगल सिंह, सांसद प्रतिनिधि सत्यवान तिवारी के द्वारा वीडियो को रिलीज कर किया गया।

मौके पर उपस्थित नगर आयुक्त समीरा एस ने कहा कि आज भारत डिजिटल युग में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा पाया है इसके पीछे उनके तकनीकी विजन की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण रही है। सर्च टैलेंट शो का यह वीडियो देखने के बाद लगा कि टैलेंट शो की होनहार टीम यहां की प्रतिभा को निखारने में काफी दिनों से लगी है जिससे टैलेंट शो का यह मंच लोगों के लिए उपयोगी साबित होता है।

इस वीडियो में प्रत्येक वर्ग से संबंधित लोग अपना एक संदेश भी दिया है जो काबिले तारीफ है। माननीय मैडम सभी की सराहना करते हुए यह भी कहीं की लोग अपनी कल्पनाशीलता को खुलकर मौका दे और अपने परिवेश की जरूरतों के मुताबिक चीजें तैयार करें और ऐसे ही अपने हुनर को निखारे।

भगवती हॉस्पिटल डाल्टेनगंज पलामू

माननीय उप महापौर मंगल सिंह ने कहा कि सर्च टैलेंट शो के माध्यम से प्रतिभागियों को मंच व उनके प्रतिभा में निखार लाने के उद्देश्य से प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना काफी सराहनीय कार्य है जो अब यूट्यूब के माध्यम से लोग हर जगह देख पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे खुशी है कि पलामू के बच्चे अपनी प्रतिभा से हर जगह अपना एक स्थान बना रहे हैं। सर्च टैलेंट शो के एक चैप्टर में, मैंने भी शिरकत की है।

संस्थान के डायरेक्टर व सांसद प्रतिनिधि सत्यवान तिवारी ने कहा कि विगत 6 वर्षों से हमारी टीम कला के क्षेत्र में कार्य कर रही है जिसका सफलतापूर्वक आज एक प्रोमो – एक्स्क्लूसिव वीडियो को लॉन्च किया गया है। पलामू में थोड़ी बहुत संसाधन की कमी देखने को मिलती है जहां हम सोच के अनुरूप खरा उतर नहीं पाते, कुछ ना कुछ कमी रह ही जाती है।

लेकिन आने वाले समय में यह समस्या भी दुरुस्त हो जाएगी। यहां के पूर्व प्रतिभागी का समर्पण अनुकरणीय है। ऐसे में चाहेंगे कि यहां के युवा को विभिन्न कलाओं का बेहतर शिक्षण मिल पाए, यहां के कलाकारों में भी बहुत क्षमता है और संभावनाएं भी अधिक हैं मगर संसाधन की कमी के कारण यहां के युवाओं को बाहर जाना पड़ता है।

यदि पलामू में एक अच्छा ऑडिटोरियम और टैलेंट शोज के लिए एक बड़ा स्टेडियम बन जाय, तो कला का एक अच्छा माहौल बन पाएगा, जिससे यहां के लोग बाहर नहीं बल्कि बाहर के लोग यहां आकर अपने हुनर का ताज लेकर जाएंगे।

संस्थान के फाउंडर सह सचिव – सूर्यकांत कुमार ने बताया कि दुनिया रोज बदल रही है लोग ऑफलाइन से ऑनलाइन पसंद कर रहे हैं। जिस कारण पलामू का टैलेंट शो को आज यूटयूब चैनल के साथ ही प्रोमो को लॉन्च किया गया है। जिससे अब लोग घर बैठे पलामू की कला को देख सकें, सराह सके। बच्चो का गुणात्मक विकास हमारा पहला प्राथमिकता रही है।

लोग आगे बढ़े, देश के लिए कुछ करे, परिवार के लिए कुछ करे और स्वयं के लिए कुछ करें इसी प्रयास से हमारी टीम लगी हुई है। आज से सर्च टैलेंट शो को लोग यूट्यूब पर जाकर IRSBST Entertainment Official टाइप कर आगे होने वाली हर एक एपिसोड्स का लुत्फ अब उठा सकते है।

उन्होंने यह भी बताया कि हमारी टीम को हमेशा से प्रशासन का, दर्शक का, मीडिया व सभी कलाकारों का अपेक्षित सहयोग मिलता रहा है और सभी के सहयोग से ही पलामू में यह शो सफल रहा है। मौके पर विमोचन कार्यक्रम में धीरज तिवारी, विजयानंद पाठक, सोमेश सिंह, सुरेंद्र विश्वकर्मा, श्याम बाबू, उमाकांत उपाध्याय, सीटू गुप्ता आदि व आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!