वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन ने पाटन में किया पौधारोपण

LIVE PALAMU NEWS

पलामू/पाटन: वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन ने वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत पाटन प्रखंड में शनिवार को पौधारोपण किया । जिसमे पाटन थाना एवं प्रखंड कार्यालय सहित अन्य जगहों पर  फलदार वृक्ष सहित कई प्रकार के पौधों का वृक्षारोपण किया गया । वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन के इस कार्यक्रम में पाटन थाना प्रभारी प्रकाश कुमार ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन के लिए बहुत जरूरी हैं । पेड़ों से हमें शुद्ध वायु मिलती है, जिसे प्राणवायु भी कहा जाता है ।

इसलिए पेड़ पौधों का होना बहुत जरूरी है । उन्होंने वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन के द्वारा वृक्षारोपण की कार्य को काफी सराहा। इस मौके पर उपस्थित वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन के पाटन प्रखंड समिति अध्यक्ष प्रभु गुप्ता ने कहा कि हम प्रतिवर्ष अपने प्रखंड में वृक्षारोपण करेंगे साथ ही प्रखंड मे घूम-घूमकर पेड़ों के फायदे एवं पेड़ों की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक भी करेंगे ।

 इस कार्यक्रम में उपस्थित वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन के पाटन प्रखंड समिति संयुक्त सचिव अनिल गुप्ता ने कहा की पेड़ पौधों का सीधा असर हमारे जीवन पर पड़ता है जिस तरह से हमारी पृथ्वी गर्म होती जा रही है, आने वाले समय में इसका बहुत बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ेगा । इन सभी बुरे प्रभावों से पेड़ ही हमें बचा सकते हैं, इसलिए पेड़ लगाना एवं पेड़ों को बचाना सभी मनुष्य का कर्तव्य होना चाहिए।

मौके पर अंचल बड़ा बाबू विजय कुमार, प्रखंड नाजिर पंकज कुमार, वाइजेके स्टूडेंट्स फेडरेशन के पाटन प्रखंड समिति उपाध्यक्ष विकास गुप्ता,  पाटन प्रखंड समिति कोषाध्यक्ष सूर्य देव यादव, एवं समिति सदस्य के रूप में कुंदन प्रजापति, धर्मेंद्र शर्मा, रोशन कुशवाहा, आशीष शर्मा, अभ्यास शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!