राशन नहीं देने से आक्रोशित लाभुकों ने दुकान में जड़ा ताला

LIVE PALAMU NEWS

#Garhwa :  हरिहरपुर के जन वितरण प्रणाली के डीलर सुखाड़ी बैठा द्वारा दो महीने का राशन नहीं देने से नाराज लाभुकों ने रविवार को दुकान पर जम कर बवाल काटा। आक्रोशित कार्डधारकों ने डीलर के रवैये से क्षुब्ध हो कर दुकान में ताला जड़ दिया। उसके बाद प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के नाम आवेदन देकर स्टॉक जांच करने व पूरी राशन वितरण कराने की मांग की है। गौरतलब हो कि मई महीने में कार्डधारकों को मुफ्त का राशन वितरण किया गया।

जबकि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रति माह पैसे वाला राशन का वितरण नहीं किया। लाभुकों ने जब मई महीने की राशन मांगा तो डीलर ने लोगों को गुमराह करते हुए बताया कि सरकार पैसे वाला राशन अगले छह माह के लिए बंद कर दिया है। इसके बाद ग्रामीणों ने अन्य डीलरों से संपर्क कर सत्यता की जांच की तो पता चला कि मई व जून दोनों महीने का फ्री और पैसा वाला राशन वितरण किया जाना है। सच्चाई जानने के बाद लाभुक आक्रोशित हो गए। आक्रोशित लोगों ने डीलर से पूरी राशन की मांग की, जिस पर डीलर ने पूरी राशन वितरण नहीं करने की बात कही। इस पर उपस्थित लोगों ने राशन दुकान पर जम कर हंगामा किया।

उसके बाद विधायक प्रतिनिधि संतोष सिंह व भाजपा नेता सुनील सिंह व पंचायत के उपमुखिया संतू सिंह के नेतृत्व में दुकान में एमओ को बुलाकर स्टॉक जांच करने तक के लिए ताला बंद कर दिया। इस बाबत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कांडी ने नाम आवेदन देकर मई का राशन वितरण कराने व दुकान जांच कर करवाई करने की मांग की गई है। मौके पर लाभुक धर्मेंद्र सिंह, मो. रौशन अली, शिवकुमार चौधरी, मृत्यंजय सिंह, सजीवन सिंह, धुर्वीछण रजवार, दिनेश गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!