प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलकर नाम जोड़ने और राशन दिलाने की ग्रामीणों ने किया मांग

LIVE PALAMU NEWS

गढ़वा: रमना प्रखंड के चाना कला गांव के 12 जन वितरण प्रणाली उपभोक्ताओं ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर राशन दिलाने व सूची में नाम शामिल कराने की मांग की है। लाभुकों ने आवेदन में लिखा है कि हम सभी लाभुकों ने अक्टूबर व नवंबर 20 का अतिरिक्त राशन मुहैया कराने के लिए आपको आवेदन दिया था।

आपके स्तर से चाना कला के ज्योति महिला समूह के दुकान पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी की उपस्थिति में मामले की जांच भी किया गया था। साथ ही बोला गया था कि आप सबों को दो माह का अतिरिक्त राशन जल्द ही मुहैया करा दिया जाएगा। परंतु अभी तक राशन नहीं मिल सका है। साथ ही जिन राशन कार्ड धारियों की अगुवाई में कालाबाजारी किए गए राशन मुहैया कराने की मांग की जा रही थी।

उन लाभुकों का नाम सूची से जून में काट दिया गया है। हम सभी लाभुक डीलर संध्या देवी के पास राशन लेने गए तो उनके पति हरिहर राम द्वारा कहा गया कि आप लोगों का सूची से नाम कट गया है। आपदा के समय सरकार के द्वारा दी जाने वाली अतिरिक्त राशन भी हम सबों को नहीं मिला और जून में सूची से नाम भी काट दिया गया है।

इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलास महतो ने 24 घंटे के अंदर मामले की जांच कर जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को दिया है। मांग करने वालों में लाभुक सुनीता देवी, कौशल्या देवी, नीरू देवी, बेचन बैठा आदि का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!