पलामू की बेटी ने पलामूवासियों का बढ़ाया मान, झारखण्ड सरकार की तरफ से पुरुस्कार राशि के तौर पर मिले 54,600 रुपये

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: पलामू जिले के पांकी प्रखंड अंतर्गत सुदूरवर्ती क्षेत्र रतनपुर पंचायत के ईरगु निवासी सीता राम उरांव की बेटी सिमंती कुमारी ने पूरे झारखंड में अपना परचम लहराया है। 4 अप्रैल 2020 को हजारीबाग में आयोजित 400 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया था जिससे झारखंड सरकार की ओर से सीमंती को प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 3 अप्रैल 2021 को पुरस्कार राशि के तौर पर 54600 रुपये दिए गए।
वहीं दूसरी ओर झारखंड में पांकी विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे पलामू वासियों का मान-सम्मान बढ़ाने के बाद समाजसेवी रामदास साहू के बेटे अनिल साहू ने शनिवार को सिमंती कुमारी के पैतृक गाँव पांकी के ईरगु में पहुंच कर सिमंती को ट्रैक सूट, स्पोर्ट्स जूता, कॉपी किताब तथा पांच हजार रुपए नगद देकर सम्मानित किया है।
मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को उनके द्वारा हमेशा सहयोग की जाएगी जो पलामू के लोगों का मान सम्मान बढ़ाते है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रतिभावान विद्यार्थियों को पठन-पाठन में किसी भी प्रकार की परेशानी है तो वैसे छात्र-छात्राएंँ बेहिचक-बेझिझक उन्हें कहें, हर संभव उनकी मदद की जाएगी।
साथ ही उन्होंने कहा कि सिमंती कुमारी के परिजनों से मुलाकात कर हमलोग काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। मौके पर रतनपुर पंचायत के मुखिया सुरत उराँव, राजेन्द्र यादव, डब्लू राय, नवीन तिवारी व फंटूश कुमार सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

रिपोर्ट महबूब आलम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!