पलामू उपायुक्त के निर्देशा पर हैदरनगर प्रखंड में लगेगा वैक्सीनेशन शिविर

LIVE PALAMU NEWS

लाइव पलामू/हुसैनाबाद: पलामू उपायुक्त के निर्देश के आलोक में हैदरनगर प्रखंड की चार पंचायतों खरगड़ा, परता, कुकही व चैकड़ी में कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन शिविर लगाया जायेगा। यह शिविर 25 जून से 27 जून तक चलेगा। वैक्सिनेशन शिविर को सफल बनाने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल देव व अंचल पदाधिकारी राजीव नीरज ने संबंधित पंचायतों के पंचायत प्रतिनिधि, आंगनबाड़ी सेविका, स्वास्थ्य एवं जल सहिया, महिला मंडल व जविप्र के दुकानदारों के साथ मंगलवार को प्रखंड सभागार में बैठक की।

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल देव ने कहा कि शिविर में अधिक से लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुकता अभियान चलाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभुकों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करने का काम संबंधित पंचायत की सेविका, सहिया व जविप्र के दुकानदार करेंगे।

उन्होंने कहा कि जविप्र के दुकानदार अपने अपने राशन कार्ड धारियों की सूची बनायें। जिन लोगों ने अबतक वैक्सीन नहीं लिया है, उन्हें चिन्हित कर शिविर में आने के लिए आमंत्रित करें। उन्होंने आंगनबाड़ी सेविकाओं, स्वास्थ्य व जलसहिया को कहा कि वह अपने अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन के फायदे से अवगत करायें। साथ ही वैक्सीन लेने के प्रति लोगों को जागरुक करें। राहुल देव ने कहा कि संबंधित कर्मचारी व दुकानदार अपने परिवार के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए शिविर में लायेंगे।

अंचल पदाधिकारी राजीव नीरज ने कहा कि जेएसएलपीएस से जुड़े महिला समूह की सभी महिलाओं व उनके परिवार के सदस्यों का वैक्सीनेशन कराने की जवाबदेही जेएसएलपीएस के समनवयक व कलस्टर काॅडिनेटर की है। उन्होंने शिविर को सफल बनाने में सभी को एकजुटता के साथ कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सभी लोग मिलकर प्रयास करेंगे, तो बेहतर परिणाम आयेगा ही।

उन्होंने कहा कि जिस मुहल्ले में दस लोग तैयार होंगे, उस मुहल्ले में टीम भेजकर वैक्सीनेशन कराने का कार्य किया जायेगा। बैठक में उपस्थित सभी कर्मियों को बताया गया कि वह अपने अपने क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोगों का भी सहयोग लेगें। बैठक में महिला पर्यवेक्षिका सीमा झा, कुमारी शांति ठाकुर, कलस्टर कॉर्डिनेटर अन्नु प्रिया, एमओ संजीव कुमार, सहायक संतोष ठाकुर के अलावा मुखिया व अन्य कई कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!