सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में हो रहे घटिया शौचालय निर्माण का डॉक्टर ने किया विरोध

LIVE PALAMU NEWS

फोटो- शौचालय निर्माण कार्य को दिखाते डॉ संजय कुमार सुबोध

लातेहार/बरवाडीह: बरवाडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में रोगियों के लिए घटिया शौचालय का निर्माण खुलेआम कराया जा रहा है, लेकिन विभागीय अधिकारी इससे बेखबर हैं। स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर संजय कुमार सुबोध ने घटिया शौचालय निर्माण का कड़ा विरोध किया है। उंन्होने बीडीओ राकेश सहाय को इससे अवगत कराते हुए इसपर रोक लगाने और गुणवत्तायुक्त शौचालय निर्माण कराने का निवेदन किया है।
बताया जाता है कि 15 वें वित्त, पेयजल विभाग और मनरेगा इन तीन विभाग से करीब 2.99 लाख रुपये की लागत सुलभ शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। उसमे चारो तरफ पीलर भी देना है, लेकिन बिना पीलर के शौचालय का निर्माण उस पुराने घटिया ईंट से कराया जा रहा है, जो स्वास्थ्य केंद्र के ध्वस्त सरकारी क्वॉर्टर से निकले हैं। केंद्र के प्रभारी डॉक्टर संजय कुमार सुबोध ने बताया कि शौचालय निर्माण का जब जायजा लिया गया तो यह अनियमितता सामने आई है।

नींव भी कम खोदा गया है और नींव में वही पुराना क्वॉर्टर के घटिया ईंट को लगाया गया है। शौचालय गिर सकता है और कभी भी कोई हादसा हो सकता है।उंन्होने बताया कि बीडीओ राकेश सहाय से इसकी शिकायत की गई है और ठीक ढंग से इसका निर्माण कराने का आग्रह उनसे किया गया है। इधर स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सुनील कुमार ने कहा कि मुझे भी घटिया शौचालय निर्माण होने की सूचना मिली है। बिना पीलर के पुराने ईंट से निर्माण हो रहा है। पीलर लगाकर गुणवत्तापूर्ण शौचालय का निर्माण कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!