डीईओ पहुंची लाधुप, टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों को किया जागरूक

LIVE PALAMU NEWS

#Latehar : लातेहार उपायुक्त अबू इमरान के निर्देश पर उच्च विद्यालय लाधुप में कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। डीसी के निर्देश पर गांव पहुंची जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार, जिला कार्यक्रम समन्वयक संजीत कुमार, उच्च विद्यालय लाधूप के प्रधानाध्यापक शिवबचन पांडेय और टीम ने लाधुप गांव में घूम-घूम कर लोगों को कोरोना जांच के साथ-साथ कोविड-19 का वैक्सीनेशन लेने के लिए जागरूक किया।

बताया कि दूसरी लहर में कई लोगों की जान कोरोना के कारण चली गई। तीसरी लहर की संभावना भी बताई जा रही है। पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हुई इसके कारण कई लोगों की जान गई। तीसरी लहर के और भयावह होने की संभावना जताई जा हरी है। ऐसे में वैक्सीनेशन ही उपाय है। बताया कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकरण के बाद कोरोना से उनकी सुरक्षा लगभग तय है। यदि टीकाकरण लिए व्यक्ति को कोरोना होता भी है तो वह उतना प्रभावी नहीं होगा। सामान्य दवा से कोरोना नियंत्रण में आ जाएगा। डीईओ ने गांव की महिलाओं को घर घर जाकर जागरूक कर वैक्सीनेशन केंद्र पर ले जाकर कोरोना का टीका दिलाया।

गांव भ्रमण के दौरान जिला शिक्षा अधीक्षक बरेलिया ने ड्रॉपआउट गुलनाज परवीन (पिता छोटू राय और मां फरजाना खातून) (इंटर पास) से मिली। इंटरमीडिएट के बाद पढ़ाई छोड़े जाने की जानकारी लेने और उसके द्वारा आगे की पढ़ाई जारी रखने की इच्छा के बीच बनवारी साहू महाविद्यालय में नामांकन हेतु निर्देशित किया। बताया कि उसके नामांकन का खर्च खुद वहन करंगी। मौके पर सामुदायिक स्वास्थय केंद्र प्रभारी डा. नंद कुमार पांडेय, शिववचन पांडेय, संकुल साधन सेवी विकास कुमार, अजय कुमार, पूजा कुमारी, सोनाली रोमी मिज, पवन कुमार, गणेश पासवान, केदार महतो, उदयचरण भारती, संजीव वत्स राय समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!