डीआरएम ने बरवाडीह-छिपादोहर रेलवे स्टेशन और बरवाडीह आरओएच शेड का किया निरीक्षण, स्थानीय लोगो ने सौपा माँग पत्र

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू/बरवाडीह: धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने बरवाडीह विशेष ट्रेन से चोपन रेलखंड से निरीक्षण करने के बाद बरवाडीह में निरीक्षण कार्यक्रम के तहत पहुँचे। डीआरएम ने रात में ही रेलवे स्टेशन स्थित क्रू लॉबी का औचक निरीक्षण किया और लॉबी में होने वाले कामकाज के संदर्भ में इंचार्ज एच कुमार के साथ-साथ अन्य कर्मियों से जानकारियां ली। बुधवार की रात, रात्रि विश्राम करने के बाद गुरुवार की सुबह डीआरएम ने डिवीजन स्तर के अधिकारियों के साथ बरवाडीह आरओएच शेड का निरीक्षण करने पहुंचे इस दौरान आरओएच में होने वाले सभी तरह के कार्य का बारीकी से निरीक्षण करते हुए आरओएच के अधिकारी और कर्मियों से कई जानकारियां भी ली।
उन्होंने आरओएच के पास डिविजनल स्टोर का भी डीआरएम आशीष बंसल ने निरीक्षण करने का काम किया, जहाँ स्टोर के एएमएम नीरज निखिल से जानकारियां लेते हुए स्टोर में कभी सामान की कमी ना हो इस पर डीआरएम के द्वारा विशेष बल दिया। वही डीआरएम के द्वारा आरओएच और रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद पश्चिमी केबिन के संचालन को लेकर निरीक्षण करने का काम किया, जहां केबिन के संचालन को लेकर केविन मास्टर से कई जानकारियां और तकनीकी खराबी आने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था क्या है इसकी भी जानकारी प्राप्त की।
निरीक्षण के दौरान डीआरएम और मौजूद अधिकारियों ने बरवाडीह आरओएच के साथ रेलवे स्टेशन समेत अन्य डिपो के कामकाज पर संतुष्टि जाहिर की साथ ही साथ डीआरएम के द्वारा कर्मियों का हौसला वर्धन भी किया गया। इस दौरान मौके पर सीनियर कोआर्डिनेशन अमित कुमार, एएमएम नीरज निखिल, एएमई यूपी सिंह, सीडब्ल्यूएस जय केदार, आरके उरांव, सरोज कुमार सिंह, जितेंद्र चौधरी, एके जांगड़े, मिथिलेश राम, स्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार द्विवेदी, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके शर्मा, सब इंस्पेक्टर आलोक आनंद, राहुल कुमार (बिट्टू), अभिमान श्रीवास्तव, अरुण राम समेत विभिन्न डिपो के अधिकारियों और कर्मी मौजूद थे।
स्थानीय लोगों ने डीआरएम को सौंपा गया ज्ञापन
धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल को उनके निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान बरवाडीह में सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह के द्वारा ट्रेनों के ठहराव के साथ-साथ हुकामाड़ बस्ती औऱ मंगरा बस्ती के बीच रेल लाइन को पार करने के लिए रेल फाटक के नहीं होने के कारण हो रही परेशानियों से अवगत कराया। जिस पर डीआरएम के द्वारा उचित कार्रवाई करने का भी भरोसा दिलाया गया।
वही दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के युवा भाजपा नेता और युवा मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी आदित्य कुमार यदुवंशी के द्वारा भी डीआरएम से मुलाकात करके मांग पत्र सौंपने का काम किया गया। इस दौरान सतीश कुमार यादव मंगरा के विवेक कुमार सिंह, मंटू कुमार समेत कई लोग शामिल थे।
पलामू एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस, रांची सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस ठहराव सहित अन्य मांगों को लेकर सौंपा मांगपत्र
भाजपा महामंत्री मुन्ना गुप्ता ने बताया कि हम लोग का मांग छिपादोहर रेलवे स्टेशन पर पलामू एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस, रांची सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस ठहराव, फुट ओवर ब्रिज, हाई लेवल प्लेटफॉर्म पेयजल एवं शौचालय, लाइट की उचित व्यवस्था, बरकाकाना वाराणसी, गोमो चोपन गोमो बरवाडीह पैसेंजर पहले कि समय पर चलाया जाए, यात्री लोग हेतु सुविधा युक्त प्रतीक्षालय भवन का निर्माण आदि मांग हम लोग का है। वहीं मौके पर मुद्रिका सिंह, दिलीप कुमार सिंह, मुकेश चंद्रवंशी, विजय प्रसाद, एसआई सत्येंद्र कुमार सिंह, आईआरबी श्रीकांत सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!