टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित, भ्रांतियों पर न दें ध्यान

LIVE PALAMU NEWS

लातेहार : कोविड-19 को लेकर लातेहार उपायुक्त अबू इमरान ने हमारा गांव हमारी जिम्मेवारी कार्यक्रम की आनलाइन शुरुआत कर लोगों से वैक्सीनेशन लेने की अपील की। उपायुक्त ने वेबिनार के माध्यम से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर कई सारी भ्रांतियां फैली हुई हैं। उन भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी विभाग के पदाधिकारी, कर्मियों को मिलकर कार्य करने की जरूरत है। वैक्सीनेशन पूर्णता सुरक्षित है। इससे किसी तरह की कोई समस्या नहीं होती है। कोविड-19 से बचाव के लिए सबसे उपयुक्त एवं सुरक्षित साधन टीकाकरण ही है।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा टीकाकरण केंद्रों पर सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कई पहल किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने सभी लोगों से स्थानीय भाषा में बात करते हुए टीकाकरण कराने की अपील की। वेबिनार के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए यूनिसेफ के स्वास्थ्य अधिकारी डा. अरूणाभ राय ने कहां की कोविड-19 जिस तरह से लोगों को परेशान किया है, कई लोगों ने अपने को खोया है।

जिसका दर्द महसूस किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का दोनों टीका को- वैक्सीन और कोविशिल्ड पूरी तरह से सुरक्षित है। हमारे वैज्ञानिकों के द्वारा बनाया गया यह टीका हमारी लिए जीवन रक्षक है। हम अपने परिवार एवं समाज के लोगों को जागरूक करते हुए टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है। वेबिनार में कई लोगों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए यूनिसेफ के स्वास्थ अधिकारी ने कहा कि पंचायत स्तर पर टीम बनाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के बारे में जागरूक करें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बलेरिया ने कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से निपटने के लिए शिक्षकों के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने सभी शिक्षकों, रसोइया, आंगनबाड़ी, सेविका, जल सहिया से अपील करते हुए कहा कि विकट परिस्थिति में हम सब लोगों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है। सभी लोग ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को जागरूक करें। वेबिनार में जिला प्रशासन के अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी समेत कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!