जंगली हाथियों ने दी हेरहंज प्रखंड में दस्तक, 20 से 25 की संख्या में झुंड बनाकर घूम रहे है जंगली हाथी

LIVE PALAMU NEWS
लातेहार हेरहंज : थाना क्षेत्र के तासु पंचायत अंतर्गत हुन्ड्रा गांव मुख्य मार्ग पर जंगली हाथियों के झुंड ने अपनी दस्तक दे दी है। हाथियों ने दस्तक देने के साथ गांव के ही एक ग्रामीण खेलावन राम पिता उगन राम के घर को क्षतिग्रस्त भी कर दिया है। साथ ही घर मे रखे अनाज को भी खा गया। भुक्तभोगी खेलन राम ने बताया कि उसका एक गाय का बछड़ा था उसे भी मार दिया।
दूसरी ओर हाथियों ने सलैया पंचायत के होंजर ग्राम में बिगन गंझु पिता बिरोधी गंझु के घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। जंगली हाथियों के गांव में आने से आसपास के ग्रामीण काफी दहशत में है। गांव में जंगली हाथियों के आने की सूचना मिलेते ही वनकर्मी रात में ही घटना स्थल पहुँचें और ध्वनि विस्तारक यन्त्र से हाथियों को खदेड़ा।
कितने की संख्या में आये थे जंगली हाथी
पीड़ित परिवार ने बताया कि जंगली हाथियों की संख्या करीब 20 से 25 थी, जिसमे कई बच्चे भी शामिल थे। जंगली हाथियों के आगमन से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पीड़ित परिवार ने वन विभाग से जांच कर मुआवजे की मांग की है। उधर फॉरेस्टर लियाकत अंसारी ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रावधान के तहत मुवावजा दिया जाएगा।
सांसद प्रतिनिधि पिडित परिवार से की मुलाकात
जँगली हाथियों द्वारा प्रखण्ड क्षेत्र के तासु पंचायत के हुन्ड्रा गांव में खेलावन राम के घर के घर हाथियों के द्वारा क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद शनिवार को अहले सुबह सांसद प्रतिनिधि रुपेंद्र जायसवाल पीड़ित परिवार से मिले और उन्हें वन विभाग द्वारा प्रवाधान के मुताबिक मुवावजा दिलाने की बात कही।साथ ही सांसद प्रतिनिधि ने पंचायत के मुखिया अनिल उरांव से भी बात कर कहा की आवास योजना का लाभ पीड़ित परिवार को दे। साथ ही फॉरेस्टर लियाकत अंसारी से भी बात कर पीड़ित परिवारों को जल्द सुबिधा दिलाने की मांग किया।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!