पलामू के 16 वर्षीय अविनाश ने 30 सेकंड में 100 मीटर की मंकी जंप चैंपियनशिप जीतकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम कराया दर्ज

LIVE PALAMU NEWS
गांव की युवाओं में प्रतिभा कमी नहीं, जरूरत है तरासने की: अनिल साहू
लाइव पलामू: निलांबर पितांबरपुर प्रखंड के सीताडीह निवासी प्रमोद कुमार मेहता के 16 वर्षीय पुत्र अविनाश कुमार मेहता ने 30 सेकंड में 100 मीटर की मंकी जंप कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है। अविनाश बारालोटा स्थित द कराटे एकेडमी का विद्यार्थी भी है, 30 सेकंड में 100 मीटर की मंकी जंप जितने के बाद अविनाश के घर पर अब बधाई देने वाले का तांता लगा हुआ है।

बताते चलें कि अविनाश के दादा स्व नेपाल महतो भारतीय फौज में 1965-71 युद्ध में लड़ाई लड़ चुके हैं। वहीं उनके पिता प्रमोद मेहता बिएसफ भारत पाकिस्तान का सीमा पर कार्यरत हैं। बुधवार को पलामू जिला के जाने-माने व्यवसाई सह समाजसेवी रामदास साहू के बेटा अनिल साहू ने अविनाश के घर पहुंच कर उन्हें अंग वस्त्र और गुलदस्ता देकर हौसला अफजाई किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है जरूरत है तो बस इन्हें तरासने की। उन्होंने कहा कि अविनाश ने केवल पांकी विधानसभा का ही नाम रौशन नहीं किया है। बल्कि राज्य सहित पूरे देश में पलामू का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रतिभावान छात्र -छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए हम हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं।

ऐसे छात्र-छात्राए बेहीचक मुझे सुचना दे प्रतिभावान विद्यार्थियों को हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा। अविनाश मेहता ने बताया कि अब मुझे इंटरनेशनल खेल में जाकर देश का नाम रोशन करना है। मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता नवीन तिवारी, नवल किशोर राय ,अरुण मेहता, धर्मेन्द्र सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!