खुशहाल जीवन और स्वस्थ शरीर के लिए अपनाएं योग : सांसद

LIVE PALAMU NEWS

#लाइव पलामू न्यूज़: प लामू सांसद विष्णु दयाल राम ने 7 वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान एवं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार मेदिनीनगर स्थित आवास पर डाक्टर, पत्रकार एवं भारतीय जनता पार्टी के लोगो के साथ योग किया। वर्ष 2015 में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाने का एक प्रस्ताव रखा था, इस प्रस्ताव को दुनिया के अधिकांश देशों ने माना और आज वे योग दिवस मना रहे हैं।

वहां के निवासियों ने योग को अपनाया है। योग स्वस्थ एवं समृद्ध शरीर के लिए आवश्यक है। योग संयम और अनुशासन का दूसरा नाम है, हमारे ऋषि-मुनियों ने प्रारंभ से ही योग को अपनाया है और हमारी संस्कृति में इसका एक महत्वपूर्ण स्थान है। आप सभी इस बात से अवगत हैं कि इस वैश्विक कोरोना काल में भी चिकित्सकों ने कोरोना से संक्रमित रोगियों को इलाज के साथ-साथ योग करने के लिए प्रेरित किया।

मौके पर डॉ. आरके रंजन, पलामू जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डॉ० सत्यजीत गुप्ता, योग प्रशिक्षिका श्रीमती ममता, जिला सांसद प्रतिनिधि श्री विजय ओझा, जिला समन्वयक श्री संजय कुमार गुप्ता, पथरा मंडल के सांसद प्रतिनिधि श्री राघवेन्द्र तिवारी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री शिवकुमार मिश्रा, श्री जय दूबे, फोटोग्राफर एवं पत्रकार तथा नाटककार श्री शैकात चटर्जी सहित अन्य लोगो ने सांसद के साथ योग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!