कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन नही कर मनमानी करने वालो पर प्रशासन की सख्त नज़र: दिलु लोहरा

LIVE PALAMU NEWS

प्रखण्ड की जनता अपनी जिम्मेदारियों को नही समझेंगी तो बरवाडीह को भगवान भरोसे नही छोड़ा जा सकता : बीडीओ

लाइव पलामू न्यूज़ / बरवाडीह: कोरोना की दूसरी लहर अभी पूरी तरह समाप्त भी नहीं हुई है वहीं सरकार द्वारा मिले छूट का लोग गलत तरीके से फायदा उठा रहे है। बरवाडीह प्रखंड प्रशासन के द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर न निकलें, साथ ही सामाजिक दूरी बनाये रखें। लोगो तथा कुछ दुकानदार द्वारा कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन करने को तैयार ही नहीं जिस कारण प्रशासन को सख्ती बरतने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

जिसे लेकर बरवाडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश साहय तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा ने इसे सख्ती से पालन करवाने की बात कही है। इसे लेकर गुरुवार को विशेष चेकिंग अभियान प्रखंड प्रशासन के द्वारा चलाया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश साहय ने बताया की गुरुवार को 14 लोगों का चालान काटा गया है, जिससे कुल 1450 रुपये चालान की राशि प्राप्त हुई हैं। ये चालान उन लोगो से काटा गया जो बिना मास्क के मोटरसाइकिल चलाते हुए पाए गए है।

 वही दुकानदारों का भी चालान काटा गया, जो बिना मास्क लगाए ग्राहकों को समान बेच रहे थें। उन्हेंने बताया की आगे इस तरह का अभियान प्रतिदिन चलाया जाएगा। वही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलु लोहरा भी लगातार मास्क एवं कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन नही करवाने को लेकर सघन अभियान चला रहे है। जिसे लेकर वो खुद जमीनी स्तर पर मौजूद रहते है। बरवाडीह के बाजार, बस स्टैंड के साथ-साथ अन्य भीड़भाड़ वाले जगहों पर लगातार चेकिंग अभियान चला कर लोगो को कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर जागरूक कार रहे हैं।

इस दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलू लोहरा ने कहा की लोग झमझदारी से समझ जाएं तो ज्यादा बेहतर हैं। ताकि प्रशासन के पास कोरोना गाइडलाइन अनुपालन करवाने सख्ती ना बरतनी पड़े। जनता अपनी जिम्मरदारिओ को समझें एवं मास्क, सामाजिक दूरी का अनुपालन करें। उन्हेंने प्रखंड वासियों से अपील किया है की अति आवश्यक होने पर ही लोग घर से बाहर निकले, क्यों की कोरोना का प्रभाव कम हुआ है पूरी तरह से खत्म नही हुआ है इस लिए सावधानी बहुत जरूरी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!