उपायुक्त अबु इमरान की अध्यक्षता में पीआईसी परियोजना क्रियान्वयन समिति की बैठक संपन्न, जिले में कुल 770 लाभूको को मिलेगा पशुधन का लाभ।।

LIVE PALAMU NEWS
लातेहार: समेेकित जनजाति विकास अभिकरण द्वारा आयोजित परियोजना क्रियान्वयन समिति की बैठक मंगलवार को समाहरणालय सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त अबु इमरान ने की। बैठक में सबसे पहले आइटीडीए निदेशक बिन्देश्वरी ततमा ने मुख्यमंत्री पशुधन योजना अंतर्गत जिले के बरवाडीह प्रखंड के एक सौ अनुसूचित जनजाति के लाभुकों की सूची अनुमोदन हेतु प्रस्तुत किया ।

जिस पर उपायुक्त समेत समिति के सदस्यों के द्वारा अनुमोदन दिया गया। उपायुक्त के द्वारा निर्देश दिया गया कि लाभुको के चयन में पूरी तरह से पारदर्शिता बरतें तथा एक भी योग्य लाभुक योजना के लाभ से वंचित नहीं हो। उपायुक्त ने कहा कि योजना का उदेश्य लाभुको के जीवनस्तर में बदलाव लाना है। इस उदेश्य की पूर्ति तभी होगी जब योजना का सही ढंग से क्रियान्वयन होगा l बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा पशु देने वाले एजेंसी को सरकार द्वारा बनाए गए मानक के अनुसार ही पशु देने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लाभुको को कोरोना का टीका लेने के लिए प्रेरित करने की भी बात कही। मौके पर उप विकास आयुक्त सुरेन्द्र कुमार वर्मा,आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा,डीआरडीए निदेशक पंकज कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि प्रेमचंद्र पाण्डेय, विधायक प्रतिनिधि सुदामा प्रसाद, हरिशंकर यादव, जिला पशुपालन पदाधिकारी राधेश्याम कुंवर, लव कुमार समेत समिति के सदस्य मौजूद थे
बरवाडीह प्रखंड में मुख्यमंत्री पशुधन योजना के तहत एक सौ लाभुको का हुआ अनुमोदन
उपायुक्त अबु इमरान की अध्यक्षता में आयोजित परियोजना क्रियान्वयन समिति की बैठक में बरवाडीह प्रखंड में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत अनुसूचित जनजाति के एक सौ लाभूकों का अनुमोदन किया गया। जिसमें बकरा विकास योजना के तहत 25 लाभुक,सुकर विकास के तहत 20 लाभुक , 400 बैकयार्ड कुक्कुट पालन योजना योजना के 5 लाभुक, ब्राॅयलर कुक्कुट पालन योजना के 10 लाभुक एवं बतख चूजा वितरण योजना के तहत कुल 40 लाभुक का चयन किया गया। बताते चले कि 22 मार्च को भी पीआइसी की बैठक में विभिन्न प्रखंडों में 670 लाभूको का चयन किया गया था एवं आज 6 जुलाई को आयोजित बैठक में एक सौ लाभुको का चयन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!