अंतरराज्जीय हथियार सप्लायर सहित धंधे में संलिप्त तीन लोगों को पुलिस ने दबोचा

LIVE PALAMU NEWS
लाइव पलामू न्यूज: गढ़वा पुलिस ने एंटी क्राइम अभियान के तहत छापामारी करते हुए एक अंतर-राज्यीय अवैध हथियार सप्लायर सहित दो अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक मिनिगन फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार छापेमारी में कुल 9 अवैध हथियार बरामद हुआ है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए सभी को जेल भेज दिया गया है। गुरुवार को एसपी श्रीकांत एस राव खोटरे ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान इसकी जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि एंटी क्राइम अभियान के तहत अंतरराज्जीय हथियार आपूर्तिकर्ता गढ़वा थाना क्षेत्र के चिरौंजिया गांव निवासी पप्पू चौधरी को चिरौंजिया गांव से गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से आठ चक्र का एक देसी रिवाल्वर बरामद किया। एसपी ने बताया कि पप्पू चौधरी बिहार, छत्तीसगढ़ एवं उतर प्रदेश सहित झारखंड के कई जिलों में हथियार बनवाकर उसका आपूर्ति करता था। उन्होंने कहा कि पप्पू चौधरी पहले भी पांच बार हथियार आपूर्ति करने के आरोप में जेल जा चुका है।
इसके अलावा वह छत्तीसगढ़ तथा झारखंड के अन्य जिलों में भी जेल जा चुका है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उससे जब सख्ती से पूछताछ की तो शहर के नवादा गांव के मधु टोला स्थित घर के जमीन के अंदर रखे नव निर्मित आठ अन्य हथियार बरामद किया गया। पुलिस ने जब उससे थोड़ा और कड़ाई से पूछताछ की तो पुलिस को एक मिनी गन फैक्ट्री का पता चला जो जिले के यूपी-बिहार के सीमावर्ती गढ़वा जिले के केतार थाना क्षेत्र के बत्तो गांव में संचालित हो रहा है। हथियार की सप्लाई का उसे जो आर्डर मिलता था तो वह इसी मिनीगन फैक्ट्री में हथियार बनवाकर बेचा करता था।

एक हथियार बनाने में लगता था तीन दिन

गढ़वा एसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पकड़े गए पप्पू ने बताया कि एक हथियार को बनाने में तीन दिन लगता था। उन्होंने कहा कि इसके बाद बत्तो गांव में छापेारी कर मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए यहां हथियार बनाकर उसे गढ़वा पहुंचाने के आरोप में पिकू विश्वकर्मा एवं रमेश विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार की है।

कौन-कौन थे छापेमारी टीम में शामिल

गढ़वा एसपी ने बताया कि उक्त सभी की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम में पुलिस निरीक्षक राजीव कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक मोहित कुमार, संजय कुमार, सदानंद कुमार, महिला थाना प्रभारी सीमा कुमारी, केतार थाना प्रभारी संतोष कुमार रवि, कृष्ण कुमार कुशवाहा शामिल थे।

छापेमारी में बरामद सामग्री

1-देशी रिवॉल्वर 8 चक्र का 1
2-देशी रिवॉल्वर 7 चक्र का 5
3-देशी रिवॉल्वर 6 चक्र का 1
4-देशी सिंगल शॉट हथियार 1
5-डबल बैरल देशी कट्टा 1
सहित अन्य हथियार निर्माण करने की सामग्री बरामद की गई।

error: Content is protected !!